Saturday, June 27, 2020

Tiger के बारे में कुछ रोचक तथ्य क्या हैं?

Tiger  के बारे में कुछ रोचक तथ्य क्या हैं? 

animal-tiger

👈Sharing is caring!👇

मैं आपको धारीदार क्षेत्र के बारे में अपने पसंदीदा तथ्य दूंगा। मैं आशा करता हु की आप आनंद लोगे!

1. Tiger में डाउन सिंड्रोम हो सकता है


animal-tiger-animal-tiger


यह एक केनी सफेद बाघ है। वह एक निर्दोष tiger था और उसकी अजीब चेहरे की विशेषताओं से पता चलता है कि जानवरों पर इनब्रडिंग का खर्च क्या हो सकता है। उसके माता-पिता को बार-बार प्रजनन करने के लिए मजबूर किया गया जब तक कि उन्होंने केनी और उसके भाई की कल्पना नहीं की, जो काफी युवा थे, दुख की बात है।

हालाँकि यह वर्तमान में बहस करने के लिए है कि क्या उसे वास्तव में डाउन सिंड्रोम है क्योंकि उसे वर्तमान में tiger के गुणसूत्रों के बारे में जानकारी का अभाव है, यह बताना मुश्किल नहीं है कि क्या यह tiger अपनी अधिकांश प्रजातियों से काफी अलग है।


केनी पशु अभयारण्य में एक प्रशंसक पसंदीदा था जिसे उसने अपने दोस्ताना व्यक्तित्व के कारण घर बुलाया था, लेकिन 2008 में वह दुखी हो गया। इस धारीदार बिल्ली के बारे में यादों का भार भी है। केनी हमारे लिए एक सबक है। हमें जानवरों के आगमन को रोकना होगा, यह न केवल उनके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है।

2. Tiger  महान तैराक होते हैं


animal-tiger-animal-tiger-animal-tiger

अधिकांश लोग जानते हैं कि अधिकांश बिल्लियों के विपरीत, बाघ तैरना पसंद करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि वे वास्तव में कितने कुशल हैं? tiger नदियों को सात किलोमीटर (4.3 मील) तक चौड़ा कर सकते हैं और प्रति दिन 29 किलोमीटर (18 मील) तक तैर सकते हैं क्योंकि वे अपने क्षेत्र में गश्त करते हैं। यह भूमि आधारित शिकारी के लिए बहुत अच्छा है!


3. Tiger की जुबान कंघी जैसी होती है


animal-tiger-animal-tiger-animal-tiger-animal-tiger

अधिकांश तंतुओं की तरह, एक tiger की जीभ मांसल बालियों में आच्छादित होती है जो इसे अपने बालों को कंघी करने की अनुमति देती है जब यह स्वयं धोती है। यही कारण है कि इन बिल्लियों में बुरे दिनों वाले बच्चों के लिए कोई बहाना नहीं है।

"क्या आपने सुना है कि मेरे बाल खराब दिख रहे हैं?"

इसे पूरा करने में मुझे पूरा दिन लग गया! "।

4. Lion से बेहतर शिष्टाचार


animal-tiger-animal-tigeranimal-tiger-animal-tiger

यह ध्यान रखना दिलचस्प है कि शेरों के विपरीत, tiger अपना भोजन साझा करते हैं। हालांकि tiger एकान्त जानवर हैं, वे कभी-कभी अपनी तरह के अन्य लोगों के संपर्क में आते हैं। जब ऐसा होता है तो नर tiger वास्तव में अपना भोजन साझा करते हैं

0 comments:

Post a Comment